Breaking NewsNational

एक साल से मां बनने की कोशिश कर ही थी महिला, एक्स-रे के बाद पता चला पुरुष है

शादी के बाद दुनिया की हर लड़की की ईच्छा होती है कि वो मां बन जाए। मां बनना उनके लिए जीवन की सबसे बड़ी खुशी होती है। इसी तरह से चीन में 25 साल की एक महिला जो कि काफी समय से मां बनने की कोशिश कर रही थी। अपने टखने की चोट के लिए जब वो डॉक्टर के पास गई और उसका एक्स-रे किया गया तो पता चला कि वो महिला नहीं, पुरुष है।

Sponsored

दरअसल, चीन की रहने वाली 25 साल की यह महिला लगभग एक साल से मां बनने की कोशिश कर रही थी। इस बीच महिला अपने चोटिल टखने के एक्स-रे के लिए डॉक्टर के पास गई थी। एक्स-रे देखने के बाद डॉक्टर ने बताया कि वह पुरुष है और उसकी हड्डियों का विकास नहीं हुआ है।

Sponsored

डॉकटर की बात सुन महिला हैरान थी। हालांकि, डॉक्टर किसी तरह से उसे यह समझाने में सफल रहे कि वो महिला नहीं बल्कि एक पुरुष है। महिला पूर्वी चीन के झेजियांग प्रांत की रहने वाली है और उसका नाम पिंगपिंग है।

Sponsored

पिंगपिंग 25 साल से एक महिला के रूप में रह रही थी और उसने पिछले साल ही शादी की थी। डॉक्टरों ने उसे बताया कि उसके पास कोई गर्भाशय या अंडाशय नहीं है। हालांकि, उसके पास पुरुषों के वाई गुणसूत्र हैं, जो कि बताता है कि पिंगपिंग आनुवंशिक रूप से एक पुरुष है।

Sponsored

SOURCE: HINDUSTAN

Sponsored
Sponsored

Comment here